Breaking Newsधार्मिक खबरें

अच्छा समय आने के हैं संकेत

 ईश्वर को प्रसन्न करने के लिए सबसे अधिक प्रचलित उपाय है भगवान की भक्ति। हिंदू शास्त्र में भगवान की पूजा करने का विशेष महत्व बताया गया है। जीवन मे हर व्यक्ति प्रभु की आराधना जरूर करता है, क्योंकि उन्हे पता है की इस धरती पर भगवान ने हमे जन्म दिया है, और वही इस संसार का जीवन दाता हैं, जियाके लिए हमे उसका नित शुक्रिया अदा करना चाहिए। 

शास्त्रों के मुताबिक, कई बार पूजा करते समय हमारे साथ कई त्राह की चीजे होती है जिनहे हम नजरंदाज कर देते है, लेकिन हम भूल जाते है की पूजा के दौरान मिलने वाले संकेत स्वयं ईश्वर हमे देते है। पूजा के समय कुछ संकेत मिलते है तो हमे समझ जाना चाहिए कि हमारे ऊपर भगवान की विशेष कृपा हो रही है, सच्ची भक्ति से भगवान ने पूजा को स्वीकार कर आपको संकेत दिया है। आज हम आपको उन संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे आप जान सकते है कि आप पर भगवान प्रसन्न हो रहे है।

जब दीपक जरूरत से ज्यादा जले…
पूजा के दोरान जब हम दीपक जलाते हैं, और यदि दीपक जरूरत से ज्यादा ऊपर उठ जाए, तो इसका मतलब होता है की भगवान की कृपा हम पर बनी हुई है।

भगवान की मूर्ति की ओर जाएं धूप का धुआं…
पूजा करते समय आप धूप जलाते हैं, और उस धूप का धुआं भगवान की मूर्ति की ओर जाता है, और वहां किसी तरह सेओम या किसी अन्य प्रकार की आकृति बन जाती है, तो इसका आशय आप पर भगवान मेहरबान हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *