Breaking Newsविदेश

अमेरिका में आया शक्तिशाली तूफान, 800 उड़ानें रद्द

शिकागो। अमेरिका के मध्य भाग से सर्दियों में आने वाले एक शक्तिशाली तूफान के कारण गुरुवार को देशभर में सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं और हजारों उड़ानों में देरी हुई। इससे क्रिसमस की छुट्टियां मना रहे यात्री परेशान हुए हैं।

उड़ानों की निगरानी रखने वाली वेबसाइट फ्लाइटअवेयर की रिपोर्ट के मुताबिक, 6,500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई, जबकि करीब 800 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

देश के उत्तरी और मध्य मैदानी भागों में बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं की वजह से सड़क मार्ग से यात्रा करना खतरनाक हो गया। कुछ इलाकों में शुक्रवार को तूफान के कमजोर पड़ने से पहले एक फुट से अधिक की बर्फ देखी गई।

अधिकारियों ने नेब्रास्का के कुछ हिस्सों में दृश्यता बेहद कम होने की जानकारी दी है और एक अंतर्राज्यीय सड़क को बंद कर दिया है। उधर नॉर्थ डकोटा ने राज्य के पूर्वी हिस्से की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। 

विदित हो कि मौसम ऐसे समय में खराब हुआ है जब कई अमेरिकी नागरिक क्रिसमस की छुट्टियों के लिए यात्रा कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, एक स्थान पर फंसे यात्री डेनिस नाइट ने कहा, ‘‘हमारी क्रिसमस की छुट्टियां बर्बाद हो गईं।’’ 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *