Breaking Newsखेल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे कोहली

श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में 243 रनों की शानदार पारी खेलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नम्बर पर आ गए हैं। कोहली पहले पांचवें स्थान पर थे। कोहली ने श्रृंखला में 610 रन बनाए और भारत ने यह श्रृंखला 1-0 से जीती।
कोहली अब शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से 45 अंक पीछे हैं। कोहली के 893 अंक और स्मिथ के 938 अंक हैं। कोहली की नजरें अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर कायम होने पर है। कोहली पहले से ही एकदिवसीय और टी-20 प्रारूप में शीर्ष पर हैं। बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर रह चुके हैं।
कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और रोहित शर्मा दो अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्हें रैंकिंग में फायदा हुआ है। मुरली विजय को 3 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं रोहित शर्मा को 6 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
टेस्ट टीम रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम 124 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका 111 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *