Breaking Newsखेल

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ‘भगवान’ ने की बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज प्लेयर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि अब ऑस्ट्रेलिया वैसे टीम नहीं रही, जैसी कि वो हुआ करती थी। ऑस्ट्रेलिया के पास उसके बड़े खिलाड़ी भी नहीं है। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हरा सकती है। बता दें कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया टूर इसी महीने शुरू होने वाला है।
20 में से जीते थे 2 टेस्ट मैच बात अगर क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की करे तो उन्होंने अपने 200 टेस्ट मैचों में से 20 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले हैं। इन 20 मैचों में सचिन ने अपने पूरे करियर के औसत(53.78) से कम के औसत(53.20) में कुल 1809 रन बनाए हैं।

हालांकि, इसमें 6 शतक शामिल हैं लेकिन ये नंबर काफी नहीं हैं क्योंकि टीम इंडिया सचिन तेंदुलकर के टीम में रहते ऑस्ट्रेलिया में केवल दो बार(2003 एडिलेड और 2008 पर्थ) टेस्ट मैच जीत पाई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में अब तक केवल 5 टेस्ट मैच जीत पाई है। पहली बार भारत 1970 के दशक में दो मैच जीत पाया था। इसके बाद एक मैच 80 के दशक में टीम इंडिया ने जीता था। लेकिन साल 1981 के बाद टीम इंडिया 2003 तक एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई। इसके बाद टीम इंडिया सचिन तेंदुलकर के रहते 20 टेस्ट मैचों में से सिर्फ दो ही टेस्ट मैच जीत पाई। इसका मलाल शायद सचिन को भी हो।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *