देश

कब, कहां और किसे मैथ्यू ने दिये रुपए, पुर्ननिर्माण करना चाहती है सीबीआई

सीबीआई अधिकारियों की टीम ने सैमुअल को लगातार पांच दिनों तक पूछताछ करने के लिए तलब किया है. इसे लेकर बुधवार से ही सीबीआई पांच दिन लगातार पूछताछ करने की तैयारी में जुट गई है

नारदा स्टिंग कांड मामले में फिर बुधवार को नारदा न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैमुअल को कोलकाता आना पड़ा. सीबीआई अधिकारियों की टीम ने सैमुअल को लगातार पांच दिनों तक पूछताछ करने के लिए तलब किया है. इसे लेकर बुधवार से ही सीबीआई पांच दिन लगातार पूछताछ करने की तैयारी में जुट गई है. बुधवार को घंटों तक पूछताछ की गई.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई अधिकारी बुधवार से लेकर लगातार रविवार तक मैथ्यू से पूछताछ करेंगे. बुधवार की सुबह कोलकाता एयरपोर्ट पर मैथ्यू सैमुअल उतरे और वहां संवाददाताआें से रूबरू होते समय उन्होंने कहा कि स्टिंग के वीडियो फुटेज में कई जगहों पर घुस लेने वाले के साथ-साथ कई जगहों के दृश्य में कुछेक की पहचान के लिए, तथ्यों की जानकारी और कई दस्तावेज की मांग करते हुए बुलाया गया है.  उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा मांगे गए उन सारे दस्तावेजों को लेकर आया हूं. सीबीआई अधिकारियों को जांच में हर तरह की सहयोग करूंगा.

वीडियो फुटेज जमा दिया गया है. इसके अलवा आस पास भी कुछ लोग देखे गए है. वे कौन लोग है और उऩकी क्या भूमिका है इसे लेकर भी जांच की जा रही है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक मैथ्यू के अलावा तृणमूल विधायक इकबाल अहमद, सुल्तान अहमद, तृणमूल सांसद काकोली घोष दस्तिदार, आईपीएस अधिकारी एसएम मिर्जा और टाइगर मिर्जा से पूछताछ में अब तक सामने आए कई तथ्य और सवालों को लेकर भी सीबीआई अधिकारियों की टीम मैथ्यू से पूछताछ करना चाहती है.

सीबीआई अधिकारी के मुताबिक पूछताछ में काकोली घोष के बयान को लेकर भी कई सवाल खड़े हो गए है. इसे लेकर भी सच्चाई क्या है. इसकी भी पूछताछ की जाएगी कि क्या रुपए लौटाने के वीडियो नहीं हुए है अथवा क्या मामला है यह बयान गलत है क्या है, इसकी भी पूछताछ की जाएगी. इधर मैथ्यू ने काकोली घोष के बयान पर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के दौरान बताया कि अगर कोई रुपए लौटाते तो उनके वीडियो भी उस फुटेज साफ-साफ जरुर रहता क्योंकिइन वीडियो फुटेज को बगैर एडिट के जस का तस सीबीआई को सौंपा गया है

Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *