ऐसा भी होता है

करन-अर्जुन जैसी है इन दो बच्चों की जिंदगी

शाहजहांपुर। हमने कई बार फिल्मों और कई ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती है कि मरने के बाद इंसान दोबारा जन्म होता है तो उनको पहले के जन्म की सारी बाते याद रहती है। 

वहीं अगर फिल्मों की बात की जाएं तो हमसभी ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और शाहरुख की सुपरहिट फिल्म करन-अर्जुन तो देखी है। 
इस फिल्म में दोनों भाई शाहरुख और सलमान खान मरने के बाद दोबारा जन्म लेते है। खैर ये तो फिल्मों की बातें है लेकिन हकीकत में ऐसा भी होता है। 

दो भाईयों को दोबारा जन्म…
उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर जिले के खुटार थाना क्षेत्र के बगियानाथ गांव में पुनर्जन्म को लेकर ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जहां दो भाईयों को दोबारा जन्म हुआ है। ऐसा बताया जाता है कि शाहजहांपुर में दो भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी। 

2010 में दोनों भाइयों की डूबने से मौत…
दरअसल हुआ यह था कि बगियानाथ में रहने वाले सुखवीर सिंह के 15 वर्षीय बेटे सौरभ सिंह और सुखवीर के छोटे भाई अरुण सिंह के 14 वर्षीय बेटे ओमी में गहरी दोस्ती थी। 

गहरी दोस्ती के चलते दोनों चचेर भाई एक साथ ही रहते थे। तीन अगस्त 2010 को गर्मी के चलते गांव से कुछ दूरी पर तालाब में सौरभ और ओमी नहाने गए जहां एक भाई डूबने लगा तो दूसरे ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन सौरभ और ओमी दोनों की तालाब में डूबकर मौत हो गई।

मौत के दस माह बाद फिर हुआ जन्म…
दोनों की मौत के लगभग दस माह बाद मोहल्ला बगियानाथ निवासी बिजेंद्र के घर जुड़वां दो बेटों ने जन्म लिया। जिनका नाम जितेश और नितेश रखा गया। 

लेकिन एक दिन दोनो भाई स्कूल जा रहे थे रास्ते में एक मकान को देखकर दोनों आपस में बातें करने लगे की यह तो हमारा घर है जब स्कूल की छुटी होती है तो वो दोनों उसी रास्ते उस घर में जाते है। वहां पर मां-बाप को देखकर बताते हैं कि आप मेरे मम्मी पापा और हम आपके पिछले जन्म के बेटे हैं। यह बात सुनकर पूरा गांव चौक गया। 

इनकी हर बात पिछले जन्म की सच निकल रही थी और इससे यह साबित हो गया था कि ये वो ही बच्चे है।

Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button