Breaking Newsदेश

कर्नाटक में मोदी हवा, सत्ता से दूर होती दिख रही कांग्रेस

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में फिर एक बार अन्‍य राज्‍यों की तरह मोदी मैजिक चला है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्‍माई जादू और उनके समर्थन की हवा कहिए कि राज्‍य की जनता ने कांग्रेस और जेडीएस द्वारा जोर-शोर से प्रचारित किए गए नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों को नकारते हुए भाजपा को अपना व्‍यापक जनसमर्थन दिया है।

ताजा रुझानों में यहां बीजेपी बहुमत हासिल करने के नजदीक पहुंचती दिख रही है। भाजपा अभी यहां 117 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस को 63, जेडीएस को 40 पर बढ़त हासिल किए हुए है। 

वैसे देखा जाए तो सबसे अधिक चौकाने वाले रुझान जनता दल सेकुलर के आ रहे हैं। यहां किसी ने उम्‍मीद नहीं की थी कि वह 25 से 30 सीटों पर अपने बढ़त के रुझान बरकरार रख पाएगी लेकिन वह सुबह 10 : 55 तक 40 सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। जिसे देखेते हुए कहा जा सकता है कि कर्नाटक चुनाव के ये नतीजे त्रिशंकु विधानसभा बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। 

उधर, पहले फिर एक बार सत्‍ता में आने का दावा कर रही कांग्रेस ने अब खुद को पिछड़ता देख गठबंधन की राजनीति की बात कहना शुरू कर दिया है। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत अभी दोनों ही बाते करते दिख रहे हैं, एक तरफ वे अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं तो दूसरी ओर साथ में यह भी कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी ने सारे विकल्प खुले रखे हैं।

वह गठबंधन की बात करते भी दिखे हैं। वहीं एचडी देवगौड़ा की जनता दल सेकुलर यहां किंगमेकर की भूमिका में उभरकर सामने आई है। जिसे देखते हुए दिल्‍ली में भाजपा ने भी यहां सरकार बनाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू करते हुए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में बैठक शुरू कर दी है। 

यह भी पढें: मैं रणबीर की सबसे बड़ी फैन : आलिया

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *