हटके ख़बर

कही आपके किचन का वास्तुदोष तो नहीं खराब रिश्तों

घर का किचन एक ऐसी जगह होती हैं, जहा पर घर की महिलाए सबसे अधिक समय गुजारती हैं। वही घर का किचन ऐसा होता हैं, जो मनुष्य की अच्छी सेहत ही नहीं बल्कि सुख समृद्धि से भी जुड़ी हुआ माना जाता हैं। वही ऐसे में रसोई घर से जुड़े वास्तु की शुभता और उसकी अशुभता का ध्यान रखना भी बहुत ही जरूरी हो जाता हैं।

किचन के वास्तुदोष की अनदेखी मनुष्य के लिए बहुत ही हानिकारक साबित हो सकती हैं। आपकी ये गलतियां किचन में नकारात्मकता को पैदा करती हैं जो घूम फिररक घर के लोगो में अलग अगल तरह की परेशानियां और समस्याओं को जन्म देती हैं वही आज हम आपको रसोई घर से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो घर परिवार में हमेशा ही सुख और शांति बनाए रखेंगे। तो आइए जानते हैं उन वास्तु टिप्स के बारे में।

आपको बता दें, कि आपने रसोई भले ही वास्तु की दिशा को ध्यान में रखकर बनाई हो मगर उसमें गैस, फ्रिज, सिंक और अन्य सामानों को सही व उचित दिशा में ना रखने से कई तहर की परेशानियों उत्पन्न हो जाती हैं। वही नेचुरल लाइट्स का ना होना भी वास्तुदोष का ही एक कारण बन जाता हैं।

वही किचन को बनवाते वक्त हमेशा ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वो दक्षिण पूर्वी दिशा में बना हो। अगर इस दिशा में बनाना संभव नहीं हैं तो उत्तर पश्चिम की दिशा में बना ले और किचन का दरवाजा उत्तर या फिर उत्तर पूर्व की दिशा की ओर ही बनाएं। ऐसा ना करने से परिवारिक सदस्यों में लड़ाई झगड़े होन लगते हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button