Breaking Newsकोलकाता

कुत्ते-बिल्ली के मीट को बेचने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

कोलकाता। आखिरकार कचरा डंपिंग ग्राउंड (भगाड़) में फेंके गए मृत जानवरों के मांस का कारोबार चलाने वाला सरगना विश्वनाथ गराई उर्फ बिशु (52) पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। गराई को विशेष जांच दल (एसआइटी) ने बुधवार की रात को गरिया रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि गराई ही राजाबाजार से सटे नारकेलडांगा स्थित कोल्ड स्टोरेज का मालिक है जहां से 20 टन मरे हुए जानवरों के मांस बरामद किए गए थे, जिनके बारे में शक जताया गया था कि ये मांस होटलों में सप्लाई किए जाने वाले थे।

अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है 
मरे हुए जानवरों के मांस को बेचने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

मालूम हो कि बिशु मूल से रूप से दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर का रहने वाला है। डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव ने गुरुवार को बताया कि इस मामले में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें एक राजनीतिक पार्टी का है। बताते चलें कि नदिया से माकपा के पूर्व पार्षद की गिरफ्तारी हुई है।

रेस्टोरेंट और होटल मालिकों को कड़ी चेतावनी

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है कि अभी तक परगना, सिल्लीगुड़ी, हुगली से मरे हुए जानवरों के मांस बरामद किए गए हैं। हमने कई होटलों में भी छापेमारी की है, जहां के फ्रिज में रखे मांस को हमने अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा है। हमने रेस्टोरेंट और होटल मालिकों को कड़ी चेतावनी भी दी है कि वो सावधानी पूर्वक काम करें।

चिकन में मिला रहे हैं कुत्ते-बिल्ली का मांस

पुलिस को शक है कि जब्त किए गए मरे जानवरों के मांस को पश्चिम बंगाल के साथ-साथ झारखंड, ओडिशा और बिहार में भी कथित तौर पर सप्लाई किया जाना था, इसी दिशा में वो जांच भी कर रही है। होटलों में चिकन और मीट में कुत्ते-बिल्ली के मांस को सप्लाई किए जाने की खबर से कोलकाता समेत पूरे बंगाल में हड़कंप मच गया है। कुछ लोगों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब उन्हें होटल में नॉनवेज खाने में डर लग रहा है।

यह भी पढें: ज्योतिष: सरल तरीकों से मिल सकता है मनचाहा वर

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *