Breaking Newsकोलकाता

कोलकाता : कुछ क्षेत्रों में डायरिया का प्रकोप

कोलकाता। कोलकाता के वार्ड नंबर 91 (जादवपुर) और 92 (ढाकुरिया) के विस्तृत इलाके में डायरिया का प्रकोप फैला है। पिछले तीन दिनों के अंदर यहां 100 से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हुए हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

लोगों का आरोप है कि नगर निगम की ओर से इलाके में जिस पानी की सप्लाई की जाती है उसे पीने के बाद डायरिया की बीमारी हो रही है। किसी को उल्टी हो रही है तो किसी को दस्त। कुछ परिवार के सारे लोग बीमार हैं। 92 नंबर वार्ड इलाके में शीला घोष नाम की एक महिला ने बताया कि उसके पति, दो बेटे, एक बेटी और उसकी अपनी तबियत पिछले तीन दिनों से खराब है। वे स्थानीय सरकारी अस्पताल में इलाज करा रही हैं।

उन्होंने बताया कि इलाके के लोगों ने नगर निगम की ओर से सप्लाई किए जाने वाले पानी को पीना बंद कर दिया है और बोतल बंद पानी खरीद कर पी रहे हैं। इलाके में अन्य लोगों ने भी यही जानकारी दी।
नगर निगम सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शिकायत मिलने के बाद पानी को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। वार्ड नंबर 91 के स्वपन सरकार ने बताया कि रविवार शाम से ही उनकी तबीयत खराब हुई है। लगातार दस्त हो रहे हैं। चिकित्सक से दवा लेकर खा रहे हैं जिसके बाद थोड़ी बहुत आराम है।

इन लोगों ने भी नगर निगम की ओर से सप्लाई किए जाने वाले पानी को पीना बंद कर दिया है और या तो बोतल बंद पानी खरीद रहे हैं या घरों में सप्लाई होने वाले पानी को उबाल कर ही पी रहे हैं। बच्चों के लिए प्रायः सभी घरों में लोगों ने पानी खरीदना शुरू कर दिया है। बताया गया है कि कमोबेश 100 से अधिक लोग डायरिया की बीमारी से पीड़ित हुए हैं। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *