Breaking Newsदेश

गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे येदियुरप्पा!

सूत्रों का दावा, बहुमत सिद्ध करने के लिए एक सप्ताह का दिया जाएगा समय

नई दिल्ली। विधायक दल की बैठक में बुधवार पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुन लिए जाने के बाद कहा कि अब वे 17 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए एक सप्ताह का समय भी दिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के कारण कानूनी सलाह-मशविरे के बाद राज्यपाल वजूभाई वाला गुरुवार को भाजपा के येदियुरप्पा को नई सरकार के गठन का मौका दे सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो येदियुरप्पा गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बहुमत सिद्ध करने के लिए येदियुरप्पा को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस ने जनता दल (सेकुलर) को समर्थन देने का ऐलान कर उसके मुखिया कुमारस्वामी के नेतृत्व में सरकार बनाने की तैयारी पूरी कर ली है।

बावजूद इसके अभी भी कर्नाटक में दोनों दलों की गठबंधन सरकार बनने को लेकर संशय बरकरार है। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 222 पर चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा को 104, कांग्रेस को 78, जनता दल (सेकुलर) को 38 और अन्य को 2 सीटें मिली हैं। 

यह भी पढें: कर्नाटक विधानसभा: ममता ने बताई कांग्रेस की वो गलती

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *