Breaking Newsकोलकाता

चर्चा का विषय बनी सीए पंकज केडिया की उम्मीदवारी

कोलकाताः व्यक्ति से नहीं बल्कि लोग व्यक्तित्व से पहचाने जाते हैं यह  कथन समाजसेवी और पेशे से सीए पंकज केडिया पर बिल्कुल फीट बैठती है. पंकज आगामी दिसंबर महीने के प्रथम सप्ताह में होने जा रहे चार्टर्ड एसाउंटेंट्स इंस्टीच्यूट के पूर्व क्षेत्र के प्रत्याशी भी है. मौजूदा स्थिति यह है कि सीए पंकज केडिया की उम्मीदवारी इस पूरे चुनाव के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. इसका कारण यह है कि पेशे से सीए होने के बावजूद उनकी भूमिका सामाजिक क्षेत्रों में काफी सक्रिय रही है.

लोगों की समस्या या उनके तकलीफों में उन्हें सदैव कंधे से कंधा मिलकर उनके पास अथवा उनके साथ चलते देखा गया है. इसके ही उन्होंने समाज में होने वाले अन्याय का सदैव विरोध किया है. उन्होंने कई लड़ाईयां भी लड़ी है.बच्चों व युवाआें के भविष्य के विकास की दिशा में भी वह निरंतर प्रयत्नशिल है.

अपने क्षेत्र में उन्होेंने गरीब बच्चों के लिए मात्र ५० रुपये में कंप्यूटर सेंटर शुरुकर बच्चों को शिक्षित बना रहे हैं ताकि आज के डिजिटल भारत में वे भी कंधे से कंधा मिल कर चल सके. होने जा रहे सीए इंस्टीच्यूट के चुनाव की बात करें तो केडिया अन्य उम्मीदवारों की तुलना में सशक्त माने जा रहे हैं. लायंस क्‍लब के साथ जुड़ कर वे युवाआें  तथा समाज को नयी दिशा और आयाम देने में लगे हैं. उनका कहना है कि सीए इंस्टीच्यूट में भी काफी बदलाव की आवश्यकता है.

व्यवस्था में बदलाव लाना ही उनका मुख्य उद्देख्य है इस्टीच्यूट से जुड़े युवाआें को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इस पर उनकी विशेष नजर रहेगी. पंकज केडिया की यह सामाजिक पहचान निश्‍चित रूप से उनकी उम्मीदवारी को फायदा पहुँचायेंगी. यही कारण है कि उनकी उम्मीदवारी ने  पूर्वोच्चर क्षेत्र के चुनावी माहौल में गर्मी जरूर पैदा कर दी है । 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *