Breaking Newsकोलकाता

चार जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

कोलकाता । साल 2019 में आसन्न आम चुनाव से पहले भाजपा की ओर से प्रस्तावित रथ यात्रा के दौरान चार जनसभाओं को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल आ सकते हैं। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पार्टी के इकलौते विधायक दिलीप घोष ने विधानसभा में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सात दिसंबर को कूचबिहार जिले से भाजपा की रथ यात्रा की शुरुआत होगी एवं नौ दिसंबर को दक्षिण 24 परगना के गंगासागर में दूसरी रथ यात्रा होगी और 14 दिसंबर को बीरभूम जिले के तारापीठ में तीसरी रथ यात्रा होनी है। इन तीनों ही रथ यात्राओं के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उपस्थित रहेंगे।

ये रथ यात्राएं राज्य की सभी 42 लोकसभा केंद्रों से 40 से 42 दिनों के अंदर गुजरेगी। इस दौरान सभी लोकसभा केंद्रों में जनसभाएं भी होंगी। इनमें से चार जनसभाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं। ज्ञात हो कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल की कम से कम 22 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इस बारे में सोमवार को विधानसभा में संवाददाताओं से बात करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि राज्य में रथ यात्रा के दौरान चार जनसभाओं को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री आ सकते हैं। प्रदेश में भाजपा की ओर से इस से संबंधित मांग वाला पत्र केंद्रीय नेतृत्व को दे दिया गया है। फिलहाल प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित तारीखें तय नहीं की जा सकी है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की प्रस्तावित चार जनसभाओं में से अंतिम जनसभा कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में होगी जो अगले साल 19 जनवरी को तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित होने वाली तृणमूल की महारैली का जवाब होगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा की रथ यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल में राजनीति गर्म है। राज्य सरकार ने रथ यात्राओं का अनुमति देने की सहमति दे दी है लेकिन विपक्षी माकपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने इस रथयात्रा को रोकने की चेतावनी दी है। भाजपा ने भी रथ यात्रा रोकने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *