Breaking Newsदेशविदेश

जाधव की मां और पत्नी के साथ दुर्व्यवहार पर पाकिस्तान ने दी सफाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ मुलाकात के दौरान किए गए दुर्व्यवहार पर अपनी सफाई दी है। साथ ही इस तरह के बर्ताव को सुरक्षा के लिए जरूरी ठहराया है। 
समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा अहमद आसिफ ने भारत के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि 25 दिसंबर को पत्नी और मां से जाधव की मुलाकात मानवता के आधार पर कराई गई थी।
उन्होंने कहा कि पहले तो मुलाकात का समय 30 मिनट ही तय था, लेकिन अनुरोध पर इसे बढ़ाकर 40 मिनट किया गया। आसिफ ने दावा किया कि जाधव की मां ने मुलाकात के बाद पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया था।
विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से मानवता दिखाने से यह तथ्य खत्म नहीं हो जाता कि जाधव भारतीय नौसेना का एक सेवारत अधिकारी है और एक दोषी भारतीय आतंकवादी एवं जासूस है। इसी वजह से समग्र सुरक्षा जांच जरूरी थी। कूटनीतिक माध्यमों से दोनों देश इस पर पहले ही सहमत हो चुके थे। जाधव के परिवार से आदर एवं गरिमा के साथ बर्ताव किया गया और पूरी तरह सुरक्षा कारणों से कपड़े बदलवाए गए एवं गहने उतरवाए गए थे।
आसिफ ने कहा कि मुलाकात के बाद जाधव की मां और पत्नी ने अपने पहले वाले कपड़े पहन लिए और उनके रवाना होने से पहले उनका सारा सामान उन्हें वापस कर दिया गया। हालांकि, जाधव की पत्नी के जूते रख लिए गए, क्योंकि उनमें से एक में ‘धात्विक चिप’ होने के कारण वह सुरक्षा जांच में खरे नहीं उतर सकीं। उनके जूतों की जांच हो रही है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *