Breaking News

‘जितने ज्यादा दल मिलेंगे उतना दल-दल होगा : पीएम मोदी

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव की जंग जीतने के बाद पीएम मोदी  यूपी के शाहजहांपुर में एक किसान कल्याण रैली को संबोधित कर रहे थे. वहां उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज जो किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं उनके पास भी ये काम करने का मौका था लेकिन उनके पास किसानों के लिए कार्य करने की फुर्सत नहीं थी.

उन्होंने महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि जितने ज्यादा दल एक साथ मिलेंगे उतना ही दलदल होगा और जितना ज्यादा दलदल होगा, उतना ही कमल खिलेगा. अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश के कोनेकोने को मोदी पर विश्वास है, लेकिन कुछ दलों को विश्वास नहीं हैहमने उनके अविश्वास का बारबार कारण पूछा है, लेकिन वो कारण नहीं बता पाए और गले पड़ गए.

किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश का किसान हमें आशीर्वाद दे रहा है. कुछ दिन पहले गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आए थे और मैंने उनसे कहा था कि जल्द ही गन्ना किसानों को एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और वही वादा निभाने मैं शाहजहांपुर आया हूं.

उन्होंने बताया कि गन्ना किसानों को उनकी सरकार ने तोहफा दिया है.

इस बार जो गन्ना बोया गया है, उसका लागत से लगभग पौने दो गुना ज्यादा मिलेगा. हमारी सरकार ने यह फैसला किया है कि देश के गन्ना किसानों को गन्ने पर लागत मूल्य के ऊपर लगभग 80% सीधा लाभ मिलेगा. धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये की बढ़ोतरी देश के इतिहास में कभी नहीं हुई है.

पीएम ने बताया कि इस बार जो गन्ना बोया है उसकी प्रति कुंतल लागत 155 रुपये है. लेकिन इस बार जो मूल् तय किया गया है वो पौने दो गुना हो रहा है. अगर चीनी की रिकवरी प्रति कुंतल कम भी होती है तो भी पहले से अधिक 261 रुपये का भाव मिलेगा

Tags
Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *