Breaking Newsकोलकाता

डाक्टर बनाने के अंतरराज्यीय दलाल गिरोह का कोलाकाता में पर्दाफाश

कोलकाताःमेडिकल कॉलेजों में भर्ती कराने के नाम पर ठगी का आरोप है. कोलकाता में अंतरराज्यीय दलाल गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इस घटना में चिनार पार्क इलाके से विधाननगर की पुलिस ने बिहार के एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक का नाम संदीप जायसवाल उर्फ संदीप राज है. वह बिहार के दरभंगा का रहनेवाला है.
 
उल्लेखनीय है कि गत नवंबर को बालीगंज में संदीप ने एक मकान किराये पर लिया था. वहां एडूकेशन प्वाइंट नामक उसने एक कनसलटेंसी खोली. वहां उसने कुछ कर्मचारी भी रखे. आरोप है कि मेडिकल कॉलेजों में भर्ती करने के नाम पर उसने प्रत्येक से सिर पर हाथ फेर कर रुपये ऐंठता था. इसके बाद अचानक एक दिन संदीप गायब हो गया.
 
इधर रुपया देकर भी काम न मिलने पर घर पर रुपये लेने पहुंचे लोगों ने देखा कि वहां भी ताला लटक रहा है. संदीप राज वहां से भी फरार था. इधर किराये के बारे में मालिक को भी जानकारी नहीं थी. आखिरकार चिनार पार्क इलाके से संदीप को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोप है कि विधाननगर के काबेरी सिन्हा से संदीप ने ३५ लाख रुपये लिये थे.
 
निजी मेडिकल कॉलेज में उनके लड़के का दाखिला कराने  का संदीप ने आश्‍वासन दिया था. परंतु उस कॉलेज में महिला के बेटे का वह दाखिला नहीं दिला पाया था. उसके बाद संदीप ने उसे लखनऊ मेडिकल कालेज में भर्ती कराने का आश्‍वासन दिया था.इस काबेरी सिन्हा ने ही विधाननगर पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करायी थी.
 
उनके द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर ही पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की.  प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का अनुमान है कि ३५ लाख रुपया संदीप ने अकेले नहीं लिया. संभवतः वह किसी अंतरराज्यीय दलाल गिरोह के साथ लिप्त है. इस चक्र के मुख्य आरोपी की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है. 
 
 
 
Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *