Breaking Newsफ़िल्मी दुनिया

‘द एक्सीटडेंटल प्राइम मिनिस्टसर’ को टक्कर देगी ‘उरी’

मुंबई। नए साल की शुरुआत ही बड़ी फिल्मों से होने जा रही है। साल के पहले ही महीने में ‘उरी’, ‘द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’, ‘ठाकरे’ जैसी फिल्में रिलीज होंगी, जो असली घटनाओं पर आधारित हैं। 

स‍िल्‍वर स्‍क्रीन पर 11 जनवरी को अभिनेता अनुपम खेर की चर्च‍ित फ‍िल्‍म ‘द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’ और बीजेपी सांसद एवं अभिनेता परेश रावल की फ‍िल्‍म ‘उरी’ के बीच टक्कर होगा। विजय गुट्टे द्वारा निर्देशित ‘द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’ में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्‍ना, सुजैन बर्नेट, अहाना कुमरा लीड रोल में हैं तो आदित्‍य धार की ‘उरी’ में परेश रावल के अलावा विक्‍की कौशल, यामी गौतम, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना लीड रोल में हैं।

खासबात ये है कि ये दोनों ही फ‍िल्‍में सच्‍ची घटनाओं को सिल्वर स्‍क्रीन पर प्रदर्श‍ित करेंगी। ‘द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी है जिसमें अनुपम खेर मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आएंगे। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज हुआ था जिसमें मनमोहन सिंह द्वारा लिए गए फैंसलों को दिखाया गया, साथ ही ये भी दिखाया गया है कि उन फैसलों को लेने में उन्‍हें कितनी मुश्‍किलें हुईं। फ‍िल्‍म का निर्माण पत्रकार संजय बारू की किताब पर आधारित है। संजय बारू 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे। 

वहीं ‘उरी’ भारत और पाकिस्तान के बीच हुई सर्ज‍िकल स्ट्राइक पर आधार‍ित है। 18 सितम्बर 2016 को उरी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हुए थे ज‍िसके जवाब में भारतीय सेना ने पाक‍िस्‍तान में सर्ज‍िकल स्ट्राइक की थी। फ‍िल्‍म उसी रात की कहानी को पर्दे पर लाएगी। इस फ‍िल्‍म में परेश रावल नेशनल स‍िक्‍यूर‍िटी एडवाइजर अज‍ित डोभाल का किरदार न‍िभाते द‍िखेंगे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *