Breaking Newsखेल

धोनी की नहीं मानी बात तो पिट गए कुलदीप यादव

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दो ऐसे स्पिनर हैं जब दोनों अलग-अलग छोर से गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाज सिंगल लेने के लिए जूझता दिखाई पड़ता. ऐसे में बाउंड्री लगाना तो भूल ही जाइए. इसकी बानगी कई बार हम मैदान पर देख चुके हैं. इसी बात की कुछ किस्से कहानियों का खुलासा इन दोनों ने ‘व्हाट द डक’ शो में किया है.

पहली बार ‘व्हाट द डक’ शो के नए एपिसोड में पहुंचे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने होस्ट विक्रम सथाए के साथ क्रिकेट की दुनिया के तमाम राज खोले. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने एमएस धोनी की विकेट के पीछे योगदान के बारे में बी बात की और बताया कैसे दोनों मिलकर विकेट लेने का प्लॉट तैयार करते हैं.

इस शो के दौरान कुलदीप यादव ने एक ऐसा किस्सा भी बताया, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, मैदान पर अपने कूल अंदाज के लिए फेमस धोनी ने एक बार कुलदीप को मैदान पर डांट लगा दी थी, हालांकि धोनी की इस डांट और अनुभव का कुलदीप को बहुत फायदा मिला और उन्होंने विकेट चटकाने शुरू कर दिए थे.

दरअसल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने व्हाट द डक शो में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए T20 मैच का जिक्र किया. पिछले साल दिसंबर में खेले गए इस T20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 260 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में श्रीलंका के बल्लेबाज भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करे जा रहे थे.

इसी मैच में कुलदीप ही नहीं बल्कि चहल की भी जमकर धुनाई हो रही थी. वहीं, विकेट के पीछे खड़े धोनी बार-बार दोनों से यही कह रहे थे- ‘थोड़ा और दूर रख…’ कुलदीप यादव को जब लगातार चौके-छक्के पड़े तो उन्होंने एक बारी धोनी की ओर देखा. इसके बाद जो हुआ वो बहुत चौंकाने वाला था.

इस किस्से के बारे में बात करते हुए कुलदीप यादव ने बताया, “माही भाई मेरे पास आए और कहा कवर्स हटाकर कवर्स डीप कर लो और प्वॉइंट ऊपर रख लो. मैंने कहा- नहीं माही भाई ठीक है, तो वो गुस्से में बोले- मैं पागल हूं यहां पर 300 वनडे खेला हूं.”

माही की इसी डांट के बाद कुलदीप ने ऐसा किया और फिर इस मैच में तीन विकेट झटके, जबकि चहल ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. लेकिन गजब की बात ये थी कि चहल(52) और कुलदीप(52) ने मिलकर 8 ओवरों में 104 रन खर्चे. हालांकि इस मुकाबले में 118 रन की शानदार पारी खेलने के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच मिला.

यह भी पढें: प्रिया प्रकाश के आंखों के इशारों के बाद अब गाने का वीडियो

 

Tags
Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *