धार्मिक खबरें

नकारात्मक चीजों से मुक्ति के लिए करें ये काम

लोबान धूनी
अगर घर में नकारात्मक चीजों का साया है लोबान धूनी सबसे बढिया रास्ता है। घर में लोबान को सुलगते हुए कंडे या अंगारे पर रखकर जलाया जाता है। इसके धुएं से घर की नकारात्मतकता खत्म होती है।

कपूर और लौंग
रोज सुबह और शाम एक कटोरी में या मिट्टी के बड़े दीपक में कर्पूर के साथ लौंग जलाएं। आरती के बाद कर्पूर जलाने से घर के वास्तुदोष खत्म होते हैं। देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से पैसों की कमी से भी मुक्ति मिल सकती है।

गुग्गल की धूनी… 
सप्ताह में 1 बार किसी भी दिन घर में कंडे जलाकर गुग्गल की धूनी देने से घर की अशांति दूर होती है। गुग्गल सुगंध फैलाता है, जिससे सकारात्मकता बढ़ती है।
नीम के पत्ते : सप्ताह में एक या दो बार नीम के पत्ते की धूनी जलाएं। इससे घर में मौजूद सूक्ष्म हानिकारक कीटाणु नष्ट हो जाएंगे और वास्तुदोष भी समाप्त हो जाएंगे।

चंदनइलाइची की धूनी… 
घर में रोज चंदन, इलायची, कर्पूर और गुग्गल के धूप देने से देवी-देवता घर की ओर आकर्षित होते हैं।

पीली सरसों की धूनी
पीली सरसों, गुग्गल, लोबान, गाय का घी एक साथ मिलाएं और सूर्यास्त के समय उपले (कंडे) जलाकर उस पर ये सारी सामग्री डाल दें। इसके धूएं से नकारात्मकता दूर हो जाएगी।

मंदिर में घी का दीपक जलाएं : 
घर में पैसा नहीं टिकता हो तो रोज सुबह-शाम महाकाली का ध्यान करते हुए घर के मंदिर में घी का एक दीपक अवश्य जलाएं। हर शुक्रवार मां काली के मंदिर में पूजा करें।

यह भी पढें: सुंदर तटों की नगरी तिरुअनंतपुरम

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *