Breaking Newsदेश

नाश्ते पर नीतीश कुमार की अमित शाह से बैठक समाप्त

पटना। राजनीति कब क्या रंग दिखाए कहना मुश्किल है| वर्ष 2010 में भाजपा कार्यसमिति की पटना में हुई बैठक के दौरान भाजपा के आला नेताओं को भोज का निमंत्रण देकर थाली खींचने वाले नीतीश कुमार आज गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आगवानी में पलक-पांवड़े बिछाये दिखे| शाह के पटना पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाश्ते पर बैठक हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने अमित शाह को राजकीय अतिथि घोषित किया है। दोनों नेताओं की बैठक राजकीय अतिथिशाला में हुुई। 

अमित शाह गुरुवार सुबह 10 बजे रांची से पटना पहुंचे। नाश्ते पर चली इस बैठक में अमित शाह और नीतीश कुमार के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पार्टी के प्रभारी भूपेंद्र यादव तथा अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं।
इस बैठक के बाद अमित शाह ज्ञान भवन प्रस्थान कर गए, जहां पार्टी के अलग-अलग सेल के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होनी है।
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह की बिहार की यह पहली यात्रा है| प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

गठबंधन के अंदर घटक दलों के साथ सीट शेयरिंग एक अहम मुद्दा है। सम्भवतः इस पर नीतीश कुमार के साथ अमित शाह की बातचीत होनी है। नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को छोड़ने संबंधी कयासों से चल रही राजनीति पर फिलहाल विराम लग गया है।
अमित शाह की बिहार यात्रा पर पार्टी ने भव्य स्वागत की तैयारी की है। उनके दौरे को लेकर पूरे पटना में तोरणद्वार बनाए गए हैं। साथ ही अमित शाह रात में मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार व अन्य नेताओं के साथ भोजन करेंगे।

दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक बापू सभागार में होगी। इसके बाद स्टेट गेस्ट हाउस में शाम चार बजे से सात बजे तक चुनाव तैयारी समिति की बैठक में भाग लेंगे। अमित शाह स्टेट गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे और 13 जुलाई को सुबह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढें: रिलीज हुआ सपना चौधरी का भोजपुरी गाना

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *