Breaking Newsकोलकाता

पंचायत चुनाव में लहराया तृणमूल का परचम

भाजपा बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत चुनाव में 9270 सीटें जीतकर अपना दबदबा बरकरार रखा है। पंचायत चुनावों में जहां तृणमूल कांग्रेस नंबर वन पार्टी बनकर उभरी वहीं भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए वाममोर्चा को पछाड़ा है। 

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार भाजपा ने 2,079, माकपा ने 562 और कांग्रेस ने 315 पंचायतों में जीत हासिल की है। अभी कई जगहों पर मतगणना जारी है। ताजा जानकारी के अऩुसार तृणमूल कांग्रेस 2,317 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा 200, माकपा 113 और कांग्रेस 61 ग्राम पंचायतों में आगे चल रही है।

निर्दलीय 707 स्थानों पर जीत हासिल कर 120 सीटों पर आगे चल रहे हैं। जो परिणाम सामने आ रहे है उसके अनुसार भाजपा पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में बनकर उभरी है जबकि एक बार फिर से कांग्रेस और 34 सालों तक पश्चिम बंगाल पर राज करने वाली माकपा हाशिए पर पहुंच गई हैं। 

मुर्शिदाबाद और मालदा में तृणमूल कांग्रेस के बाद कांग्रेस दूसरे नंबर पर है। मुर्शिदाबाद में तृणमूल ने 466 सीटें जीत हैं जबकि कांग्रेस को 83 सीटें हासिल हो चुकी हैं। माकपा और भाजपा को 48 और 24 सीटें मिली हैं। पुरुलिया में भाजपा 275 सीटें जीत चुकी है जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 262, माकपा 60 और कांग्रेस 44 सीटों पर सफल हुई हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *