Breaking Newsकोलकाता

पंचायत चुनाव : हिंसा व तनाव के बीच मतदान जारी


कोलकाता । पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान राज्य के लगभग सभी जिलों से हिंसा की खबरें मिल रही हैं। कई बूथों पर पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने गोलीबारी की और बम भी फेंके। कुछ स्थानों पर चुनावी कवरेज के लिए पहुंचे मीडियाकर्मियों के कैमरे तोड़ दिए गए, जबकि कई जगहों पर विपक्ष के पोलिंग एजेंट को मतदान केंद्र में घुसने नहीं दिया गया।

खड़गपुर, जलपाईगुड़ी और धूपगुड़ी में मतदान के दौरान बमों से हमले किए जाने की खबर है। कुछ अन्य जगहों से भी बमबारी की खबरें हैं। वहीं कई बूथों पर सुरक्षाकर्मी भी मौजूद नहीं हैं। खड़गपुर के दांतन और नारायणगढ़ में मतदान करने पहुंचे वोटरों पर तृणमूल कार्य़कर्ता ने बम फेंके। तृणमूल कार्यकर्ता बूथ के 200 मीटर के दायरे में तैनात हैं। यहां मतदान के लिए केवल तृणमूल के लोगों को चिन्हित कर अंदर जाने दे रहे हैं।

दक्षिण 24 परगना जिले के ज्यादातर बूथों पर तृणमूल का कब्जा हो गया है। यहां माकपा और भाजपा के पोलिंग एजेंटों को बूथ से बाहर खदेड़े जाने का आरोप है। जिले के काकदीप में माकपा नेता देबू दास और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे इलाके में तनाव और बढ़ गया है।

माकपा ने इस संबंध में राज्य चुनाव आयुक्त अमरेंद्र कुमार सिंह से शिकायत की है। भांगड़ जिले में कई बूथों पर बमों से हमले किए जाने की खबर है।तृणमूल समर्थकों पर पावर ग्रिड आंदोलन से जुड़े निर्दलीय प्रत्याशी का अपहरण करने का आरोप है। 

कूचबिहार जिले में सुकताबाड़ी इलाके के एक मतदान केंद्र के बाहर तृणमूल कांग्रेस के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान 15 लोग घायल हो गए। यह झड़प मंत्री रवीन्द्र नाथ घोष और विधायक मिहिर घोष के समर्थकों के बीच हुई है। इसमें 15 लोग घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं, उत्तर बंगाल किलों में सुबह से हो रही बारिश की वजह से मतदान की रफ्तार थोड़ी धीमी है। जलपाईगुड़ी के रायगंज में अपराधियों ने बैलेट बॉक्स जला दिया। इस मामले में भी आरोप तृणमूल पर है। दक्षिण-दिनाजपुर के तपन ब्लॉक में भाजपा तृणमूल के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए।

यह भी पढें: मैं रणबीर की सबसे बड़ी फैन : आलिया

Show More

Did You Know ?

Mind Test

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *