Breaking Newsऐसा भी होता है

पहली नजर में नहीं होता प्यार

नई दिल्ली। क्या सचमुच प्यार पहली नजर में होता है..? अब तो इस बात पर शक होने लगा है क्योंकि साइंटिस्ट ऐसा नहीं मानते। इनकी रिसर्च तो कुछ और ही कहती है, जिसे सुनकर शायद आप भी चौंक जाएंगे।

साइंस के मुताबिक प्यार पहली नजर में नहीं बल्कि चौथी नजर में होता है। रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि पहली मुलाकात में कोई किसी को दिल नहीं दे सकता, हो सकता है कि लोग एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाएं लेकिन प्यार तब तक नहीं होगा, जब तक वो कई बार नहीं मिल लेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये रिसर्च न्यूयॉर्क के हेमिल्टन कॉलेज के साइंटिस्ट रवि थिरुचसेलवम ने अपनी टीम के साथ मिलकर की है। रिसर्च में उन्होंने कई जवान महिलाओं और पुरुषों को शामिल किया है। इसके बाद उन्होंने दोनों को एक-दूसरे की तस्वीरें दिखाई और इस पर उनकी प्रतिक्रिया को नोट किया। 

उन्होंने लोगों के दिमाग को वायर के जरिए मॉनिटर से कनेक्ट किया और उनके भावों को जाना। इनमें ज्यादातर ने चौथी स्टेज में यानी चौथी बार में फोटो देखने के बाद ज्यादा खुशी हुई। इससे साफ हो गया कि प्यार पहली नजर में नहीं होता। एक ही फोटो को चौथी बार देखने पर ज्यादातर महिला और पुरुषों में आकर्षण के भाव पढ़े गए। इसलिए पहली नजर में प्यार की बात बिल्कुल गलत है।

यह भी पढें: रेप केस पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का बड़ा बयान

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *