Breaking Newsकोलकाता

पार्टी के लिए व्यक्तिगत स्वार्थ पीछे छोड़ना होगा : दिलीप घोष

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की अधिकतर लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के अभियान में जुटी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने युवा कार्यकर्ताओं को संगठन की मजबूती और विकास के लिए व्यक्तिगत स्वार्थों को पीछे छोड़ने का सुझाव दिया है। 

 कोलकाता के माहेश्वरी भवन में भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें दिलीप घोष के अलावा प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, प्रभारी अरविंद मेनन, महासचिव सायंतन बसु, प्रताप बनर्जी समेत कई अन्य दिग्गज नेता उपस्थित थे। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए अपनी सुख सुविधाएं सब कुछ छोड़कर जिले जिले में घूमना होगा। पार्टी के लिए व्यक्तिगत स्वार्थ का त्याग करना सबसे पहले जरूरी है।

उनके पहले अरविंद मेनन ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने आगामी सात दिसंबर से शुरू होने वाली प्रस्तावित रथ यात्रा के दौरान युवा कार्यकर्ताओं को सबसे अधिक जिम्मेवार बनकर इसे पूरे राज्य में सफल बनाने का आह्वान किया है। अरविंद मेनन ने इन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह भी कहा है कि रथ यात्रा के दौरान जिस किसी भी युवा नेता का परफॉर्मेंस बढ़िया रहेगा उसे आने वाले समय में संगठन के अंदर अहम जिम्मेवारी दी जाएगी। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं को संभावित गुटबाजी से दूर रहने का सुझाव दिया है और साफ किया है कि आप किसी व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि अपनी पार्टी और अपने संगठन के लिए काम करिए। आपका लक्ष्य या नाराजगी किसी व्यक्ति को केंद्र कर नहीं होनी चाहिए। 

मेनन के बाद दिलीप घोष ने युवा मोर्चा कार्यकारिणी का समापन भाषण शुरू किया था। उन्होंने कहा कि जनवरी के बाद पश्चिम बंगाल में हालात काफी बदलेंगे और भाजपा अधिक से अधिक लोगों के बीच पहुंचेगी। उन्होंने साफ किया कि सात दिसंबर से शुरू होने वाली रथयात्रा 42 दिनों के अंदर राज्य की सभी 42 लोकसभा केंद्रों से गुजरेगी। इस दौरान बड़े पैमाने पर लोगों से जनसंपर्क अभियान किया जाएगा जिसका असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि 12 से लेकर 22 जनवरी तक 10 दिनों तक युवा दिवस का पालन पार्टी की ओर से किया जाएगा जिस दौरान राज्य भर के युवाओं से संपर्क अभियान चलेगा। इसके लिए विभिन्न कॉलेजों, गली, मोहल्लों, चौराहों पर संगठन की ओर से कार्यक्रम किया जाएगा। इस कार्यकारिणी बैठक में भाजपा युवा मोर्चा के कई कमेटियों को भंग किया गया है और कई नए लोगों को भी जिम्मेवारी दी गई है। जनसभा के बाद दिलीप घोष हुगली जिले के आरामबाग में सभा करने के लिए रवाना हो गए। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *