Breaking Newsखेल

पुजारा ने हासिल की खास उपलब्धि

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच में भारतीय टीम के नए भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भले ही दोहरे शतक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने अपने 193 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील

गावस्कर और द वाल नाम से मशहूर दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। पुजारा ने अपने 193 रनों की पारी में कुल 373 गेंदें खेलीं। इसी के साथ उन्होंने एक टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक गेंदें खेलने के राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

पुजारा ऑस्ट्रेलिया में किसी एक दौर पर सबसे ज़्यादा गेंद खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था। द्रविड़ ने 2002/03 के दौरे पर 1203 गेंदों का सामना किया था, लेकिन पुजारा ने अब 1258 गेंदें खेल ली हैं। पुजारा ने पहले टेस्ट में 450, दूसरे टेस्ट में 114,तीसरे टेस्ट में 321 और चौथे टेस्ट में 373 गेंदों का सामना किया।

इसके अलावा उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 174 रन बनाते ही भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया। सिडनी के मैदान पर गावस्कर का सर्वाधिक स्कोर 172 रन था। गावस्कर ने ये स्कोर इसी मैदान पर 1986 में बनाया था। 174 रन बनाते ही पुजारा ने गावस्कर को पीछे छोड़ दिया।
पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की इस श्रृंखला में तीन शतकों के साथ 521 रन भी बना डाले। इससे पहले वह इस श्रृंखला में 123 और 106 रनों की दो शतकीय पारी खेल चुके हैं। 

 

Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button