Breaking Newsदेश

प्रधानमंत्री मोदी की सोच दलित विरोधी : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दलित विरोधी सोच रखने का आरोप लगाया है। एससी/एसटी एक्ट में आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली के जन्तर-मन्तर पर किये जा रहे प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी ने कहा कि देशभर में दलित विरोधी वातावरण बनाया जा रहा है। 

इस मौके पर कांग्रेस से पूर्व सांसद वी हनुमंत राव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सीताराम येचुरी, सुधाकर रेड्डी भी मंच पर मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जंतर-मंतर पहुंच कर जय भीम के नारे लगाए और आदिवासी दिवस पर उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया। जंतर-मंतर पर दक्षिण के दलित संगठन एमपीआरएस ‘एससी/एसटी सिंह गर्जना’ नाम से सभा कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘एट्रोसिटी एक्ट (अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम 1989) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रद्द होने दिया।

एट्रोसिटी एक्ट को कांग्रेस पार्टी लाई थी और आगे भी इस एक्ट के माध्यम से दलितों आदिवासियों अनुसूचित जाति-जनजाति की रक्षा करेगी। इस देश में दलितों को दबाया जाता है कुचला जाता है, देशभर में दलित विरोधी वातावरण बनाया जा रहा है। इसके लिये कांग्रेस पार्टी लड़ेगी। 

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच दलित विरोधी है। दलितों का सफाया करने में उन्हें आनंद आता है। इसलिए हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ते हैं। इस सरकार का विरोध कर रहे हैं। 2019 के भाजपा के खिलाफ पूरा हिंदुस्तान खड़ा होगा और पूरे देश में जहां भी दलितों को और कमजोरों को दबाया जाएगा, इन पर अत्याचार होगा, मैं इनके साथ खड़ा रहूंगा।’

प्रदर्शन के दौरान ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा के अध्यक्ष अशोक भारती ने कहा , ‘एससी/एसटी एक्ट को लागू करने की हमारी बड़ी मांग पूरी हो गई है लेकिन दूसरी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि हम लोगों की दुकानें और सड़क बंद नहीं करेंगे। इसलिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर दलित संगठन अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *