Breaking Newsकोलकाता

भविष्य में देश को कांग्रेस ही गढ़ेगी : सोमेन मित्रा

कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने दावा किया है कि भविष्य में देश का नवनिर्माण कांग्रेस पार्टी ही करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सांप्रदायिक नीतियों को देश के लोग नकार देंगे और राष्ट्र निर्माण का काम केवल कांग्रेस कर सकती है। सोमेन ने कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बचाकर रखने वाली पार्टी एकमात्र कांग्रेस है।

वे कोलकाता के विधान भवन में स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने कांग्रेस का दामन थामा।

सोमेन मित्रा ने दावा किया कि ये सारे लोग भाजपा, माकपा, तृणमूल और अन्य राजनीतिक पार्टियों से कांग्रेस में आए हैं क्योंकि इन्हें भरोसा है कि देश के वास्तविक ताने-बाने को कांग्रेस ही संभाल कर रख सकती है। तृणमूल से संभावित गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अधिकांश नेतृत्व ने राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी से गठबंधन नहीं करने की राय दी है।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को इस बारे में जानकारी दे दी गई है, वहां से जो भी फैसला लिया जाएगा उसे प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व स्वीकार करेगा। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में साधारण लोग कांग्रेस में आना चाहते हैं लेकिन अगर हमलोग तृणमूल से गठबंधन कर लेंगे तो जो लोग भी कांग्रेस में लिए आने के बारे में सोच रहे होंगे वे पीछे हटेंगे। इससे पार्टी की सांगठनिक शक्ती घटेगी। 

राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि “मैं निश्चित हूं कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी नए सिरे से देश भर में मजबूत बनकर उभरेगी। भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति को रोकने की क्षमता केवल कांग्रेस के पास है इसीलिए आने वाले समय में कांग्रेस ही देश का नव निर्माण करेगी। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *