Breaking Newsकोलकाता

भाजपा का बंगाल बंद, विफल करने को सरकार ने कसी कमर

कोलकाताः
इस्लामपुर के दारिभीट में दो छात्रों की मृत्यु के प्रतिवाद में बुधवार को भाजपा 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. बंद को सफल बनाने के लिए भगवा शिविर बाहूबल दिखानों को उतारु है. यह भांपते हुए राज्य सरकार ने भी बंद को विफल करने के लिए कमर कस ली है. सरकार बंद का सख्ती से मुकाबला करेगी. तृणमूल के महासचिव तथा शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि किसी को जबरन बंद करने नहीं दिया जायेगा. बुधवार को सरकारी कार्यालयों में छुट्टियां व आधी छुट्टी रद्द कर कर दी गयी है.
 
राज्य को सचल रखने के लिए अतिरिक्त बस, ट्राम एवं जलयान चलाने का सरकार ने फैसला लिया है. राज्य सरकार ने आश्‍वासन दिया है कि बंद के दिन अगर वाहनों को नुकसान पहुंचा तो मुआवजा मिलेगा. इधर भाजपा ने उल्टा धमकी दी है कि बंद सफल होगा ही. भाजपा के बंद को माकपा और कांग्रेस का समर्थन नहीं है. नवान्न में मंंत्री समूहों की बैठक के बाद पार्थ चट्टोपाध्याय ने यह आश्‍वासन दिया है. सरकारी कार्यालयों में छुट्टी और हाफ डे रद्द कर दी गयी है. स्कूल कालेज भी खुले रहेंगे. 
 
उन्होंने कहा कि हम नजर रखेंगे कि स्कूल, कालेज,वाहन  और कार्यालय सचल रहे. किसी को जबरन दुकान पाट बंद नहीं करने दिया जायेगा. बंद की कोशिश की गयी तो प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी. किसी प्रकार के बहकावे में न पड़े. बंद के दिन सड़कों पर अतिरिक्त गांड़ियां उतरेंगी. परिवहन मंत्री ने आश्‍वासन देते हुए कहा कि वाहन छतिग्रस्त होती है तो मुआवजा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोई वाहन क्षतिग्रस्त होता है तो रुपया सरकार चुकता करेगी.
 
आंशिक क्षति के लिए 75 हजार रुपया और गंभीर रुप से क्षति की दिशा में 6 लाख रुपया तक मुआवजा दिया जायेगा. बुधवार सुबह 5 बजे से सरकारी वाहन रास्तों पर उतरेगी. अतिरिक्त लगभग 500 बसें उतारी जायेगी. अतिरिक्त 40 ट्राम एवं अतिरिक्त 20 जलयान चलाया जायेगा. बंद से मुकाबलने के लिए कोलकाता  एवं जिलों में कंट्रोल रुम  खोला जायेगा. प्रशासन के कंट्रोल रुम का नंबर 22420278 है जबकि  8902017191 व्हाट्स एम होगा. राज्य सरकार के इतना आयोजन करने  के बावजूद दिलीप घोष ने धमकी देते हुए कहा कि आम जनता, समाज बंद करेगी. पुलिस रोकने गयी तो उल्टी प्रतिक्रिया होगी. पुलिस को नौकरी करना होगा. यह सरकार हर समय नहीं रहेगी. मिलान से ममता बनर्जी ने इस बीच साफ कहा है कि बंद का कोई सवाल ही नहीं उठता. उसके बिपरीत मुकुल राय ने हुंकरा भरते हुए कहा कि बंद होगा ही. 
Tags
Show More

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *