Breaking Newsअपराधदेश

भोपाल गैंग रेप : सुनवाई पूरी, बहस के बाद 9 दिसंबर को फैसले की उम्मीद

भोपाल। राजधानी के बहुचर्चित गैंग रेप कांड मामले में गवाही पूरी हो चुकी है। अभियोजन की ओर से गवाही समाप्त होते ही कोर्ट ने मामले के चारों आरोपियों के मुल्जिम बयान भी दर्ज कर लिए। अब माना जा रहा है कि दोनों पक्षों की बहस के बाद संभवत: 9 दिसंबर तक फैसला सुनाते हुए दोषियों को सजा दी जाएगी।
मामले में विशेष न्यायाधीश सविता दुबे ने आरोपी गोलू बिहारी, अमर उर्फ गुटटू, राजेश उर्फ राजू और रमेश उर्फ सुरेश मेहरा से 27 सवाल किए हैं।
गुरुवार को अपना बचाव करेंगे आरोपी
मामले में दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद गुरुवार को आरोपी अपना बचाव करने के लिए साक्ष्य पेश करेंगे। इसके बाद मामले में दोनों पक्षों की ओर से बहस की जाएगी।
9 दिसंबर को आ सकता है फैसला
बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द कार्रवाई पूरी करने के सीएम के निर्देश के बाद मामले में लगातार सुनवाई जारी थी। अब उम्मीद की जा रही है कि कोर्ट इस मामले में 9 दिसंबर को फैसला दे सकती है।
गौरतलब है कि 19 साल की युवती से गैंगरेप के मामले में जीआरपी द्वारा 16 नवंबर को न्यायिक मजिस्ट्रेट शालू सिरोही की अदालत में चालान पेश किया गया था। मामले को 17 नवंबर को जिला न्यायाधीश शैलेन्द्र शुक्ला की अदालत में कमिट कर भेजा गया। यहां से मामला विशेष न्यायाधीश सविता दुबे की कोर्ट में सुनवाई के लिए आया। कोर्ट ने मामले में अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक रीना वर्मा को पैरवी करने के लिए नियुक्त किया। उन्होंने मामले में ट्रायल प्रोग्राम पेश करते हुए 26 गवाहों की सूची पेश की थी।
मामले में 21 नवंबर से गवाही का दौर शुरू हुआ जो कि लगातार 15 दिनों तक जारी रहा। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में देर रात तक सुनवाई जारी रखी गई। अब मामला अपने अंतिम चरण में है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *