Breaking Newsदेश

माता जानकी का दर्शन करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नेपाल। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नेपाल देश के जनकपुर स्थित माता जानकी मंदिर में माता सीता के दर्शन कर भारत-नेपाल मैत्री बससेवा की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने रामायण सर्किट को भारत-नेपाल के लिए महत्वपूर्ण बताया।

जनकपुर से अयोध्या तक बससेवा शुरू करने पर नेपाल सरकार के प्रति आभार भी जताया। माता जानकी का दर्शन करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शन के लिए किए गए अच्छे प्रबंध के लिए भी नेपाल सरकार धन्यवाद दिया।

नेपाल के दो दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनकपुर में माता जानकी के दर्शन का सौभाग्य मिला। मैं पहले भारतीय प्रधानमंत्री हूँ, जिसे माता जानकी के दर्शन का सौभाग्य मिला है। इससे मैं काफी आह्लादित हूँ।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में पर्यटन का तेजी से विकास हो रहा है। बस सेवा शुरू होने से इसे और गति मिलेगी। रामायण सर्किट से भारत-नेपाल दोनों को लाभ है।

श्री मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री को ‘भाई साहब’ के संबोधन से जहां खुश किया वहीं नेपाली जनता के प्रति अपनी आत्मीयता भी जताई। जनकपुर से अयोध्या के लिए भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा का शुभारंभ कर दोनों देशों के संबंधों को और प्रगाढ़ करने का प्रयास किया।

इसके पूर्व नेपाल एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का परंपरागत ढंग से स्वागत किया गया। वहां मौजूद लोगों ने मंजीरा बजाकर प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला जनकपुर स्थित जानकी मंदिर पहुंचा, जहां उन्होंने तकरीबन 45 मिनट का समय बिताया। 60 कमरों वाले जानकी मंदिर में घूम-घूमकर दर्शन किया और दर्शन कराने के अच्छे प्रबंध के लिए नेपाल सरकार को धन्यवाद दिया।

यह भी पढें: बंगाल को जलाने की फिर हो रही है साजिश : ममता

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *