Breaking Newsदेश

राज्य के विभिन्न हिस्सों में मना विश्व योग दिवस

कोलकाता। देश के अन्य हिस्सों की तरह पश्चिम बंगाल के हावड़ा शिवपुर आईआईईएसटी में विश्व योग दिवस का आयोजन किया गया था। कैम्पस के ओवल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति, शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मचारी और छात्रों सहित करीब 500 से अधिक लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। विवि के डायरेक्टर पार्थ सारथी चक्रवर्ती ने बताया कि यह कार्यक्रम केवल आज ही नहीं बल्कि पूरे साल चलेगा। 

इसी तरह नदिया जिले के कल्याणी विश्वविद्यालय में भी विश्व योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। विवि के कुलपति शंकर कुमार घोष के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने योग किया। 

विश्व योग दिवस के अवसर पर मुर्शिदाबाद के विभिन्न इलाकों में योग शिविर का आयोजन किया गया था। हजारदुआरी पैलेस में आयोजित योग शिविर में वहां के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। इसमें विदेशी पर्यटकों ने भी हिस्सा लिया। 

हावड़ा स्थित बेलूर मठ में भी चौथा विश्व योग दिवस का आयोजन किया गया था। यहां आयोजित योग शिविर में करीब 1500 छात्रों और उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया था।

यह जानकारी विवेकानंद विवि के कुलपति आत्माप्रिय नन्द महाराज ने दी। पुरुलिया के बलरामपुर में भी योग शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया था। पुरुलिया के अलावा बाघमुंडी में भी योग शिविर का आयोजन किया गया था। 

यह भी पढें : कश्मीर को भाजपा-पीडीपी गठबंधन ने किया बर्बाद : कांग्रेस

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *