Breaking Newsकोलकाता

लहूलुहान बंगाल से बारूद की गंध आती है: मुकुल राय

कोलकाता। आज पूरे बंगाल से बारूद की गंध आ रही है। बंगाल इस समय लहूलुहान स्थिति में है। केवल 66 प्रतिशत सीटों पर पंचायत चुनाव होने हैं। यह पहली बार है जब बंगाल में पूर्ण चुनाव नहीं हो रहा है। यह राज्य सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग की विफलता है। रविवार को पंचायत चुनाव से कुछ घंट पहले संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा नेता मुकुल रॉय ने यह आरोप लगाये। 

हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव समाप्त होने तक आपके शरीर में जब तक रक्त का एक कतरा भी मौजूद है, तब तक बूथ पर अपनी पकड़ बनाये रखें।

मुकुल राय ने कहा कि बंगाल इस समय लहूलुहान है। पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की वजह से अब तक राज्य में 36 लोगों की मौत हो चुकी है।

3 अप्रैल से लेकर अब तक सभी राजनीतिक दलों के मृत कार्यकर्ताओं को मिलाकर यह सूची तैयार की गई है। इस सरकार ने बार-बार दावा किया है कि वे अल्पसंख्यकों के हमदर्द हैं लेकिन इस सूची के अनुसार अब तक 22 अल्पसंख्यकों की मौत हो चुकी है। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मलेन कर उनकी हत्या की साजिश रचे जाने की बात कही थी। इस पर मुकुल राय ने कहा कि 16 अगस्त, 1990 को पहली बार उन्होंने यह दावा किया था। सब मिलाकर लगभग 9 से 10 बार वह यह बात कह चुकी हैं। वे राज्य की मुख्यमंत्री है। यदि उनकी सरकार मुख्यमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा सकती है तो और क्या किया जा सकता है।

उनकी हत्या के लिए किसने सुपारी दी है, इसकी जांच की जानी चाहिए। मेरा मानना है कि वे स्वयं तय करें कि किससे जांच करवानी है। इस राज्य को छोड़कर अन्य किसी भी राज्य के जांच संस्था से इसकी जांच करायी जाये, क्योंकि कंद्रीय संस्थानों से जांच कराने पर तो उन्हें आपत्ति होगी लेकिन इस मामले की जांच तो होनी ही चाहिए। 

यह भी पढें: सिर्फ स्वाद के लिए नहीं होती आइसक्रीम

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *