अपराध

लुटेरी दुल्हन पुलिस के हाथ लगी

युवकों को प्रेमजाल में फंसाकर शादी रचाने और फिर पांच-सात दिनों में ही नए दूल्हे के घर से रुपए व नकदी लेकर फरार होने वाली एक लुटेरी दुल्हन पुलिस के हाथ लगी है। यह लुटेरी दुल्हन इतनी शातिर थी कि लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर उनसे शादी रचाने का नाटक करती फिर कुछ ही दिनों में वह मौके मिलते ही दूल्हे के घर से नकदी सहित सोेने-चांदी के आभूषण लेकर प्रेमी के साथ भाग जाती।

कुछ समय प्रेमी के साथ मिलकर कहीं बाहर घूमने चली जाती बाद में फिर ऐसे ही किसी युवक को अपने प्रेमजाल में फंसाती जिसकी या तो शादी नहीं हुई थी या फिर शादी के बाद जिसकी पत्नी छोड़कर चली गई हो। वहीं लुटेरी दुल्हन का प्रेमी अलग-अलग युवकों से लूट के लिए प्रेमिका की शादी करवाते समय कभी प्रेमिका का चाचा, मामा तो किसी अन्य रिश्ते का किरदार निभाता था। इस युवती के खिलाफ इसी तरह झूठी शादी करके लूट करने के तीन मामले दर्ज करवाए गए। मेड़ता पुलिस उपाधीक्षक के निर्देश पर इस लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए गठित की गई गोटन पुलिस की एक टीम ने आरोपी दुल्हन को अहमदाबाद सेगिरफ्तार किया है। उसे अवकाशकालीन मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया जहां से जेल भेजने के आदेश हुए। पुलिस ने फिलहाल आरोपी युवती को नागौर जेल भिजवाया है।

पुलिस के अनुसार विगत दीपावली के आस-पास नंदा देवी के प्रेमी इकबाल देशवाली की किसी बीमारी के चलते मौत हो गई। इसके बाद नंदा देवी अपने पिता के साथ अहमदाबाद रहने चली गई। इस आशय की सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक रामगोपाल शर्मा ने गोटन पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित की। इस टीम में हैड कांस्टेबल लालाराम, कांस्टेबल नरेन्द्र तथा श्रीमती प्रतिभा को शामिल कर अहमदाबाद भेजा। यह टीम कई दिनों से अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देती रही। आखिरकार ये लुटेरी दुल्हन पुलिस के हत्थे चढ़ गई। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *