Breaking Newsदेश

वाराणसी ओवरब्रिज हादसा: तीन सदस्यीय जांच दल मौके पर पहुंची,छानबीन शुरू

वाराणसी। लहरतारा कैंट स्टेशन मार्ग पर मंगलवार की शाम हुए निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे की जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच टीम बुधवार अलसुबह ही मौके पर छानबीन के लिए पहुंच गई। 

कृषि उत्पादन आयुक्त राज प्रताप सिंह के अगुवाई में प्रमुख अभियंता भूपेन्द्र शर्मा ,प्रबन्ध निदेशक जल निगम राजेश मित्तल ने घटना स्थल की गहनता से निरीक्षण किया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि जांच दल देर रात ही शहर में आ गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच दल से 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगा है। 

उधर हृदय विदारक हादसे में प्रशासनिक और सेतु निगम के अधिकारियों की लापरवाही ही सामने आ रही है। प्रत्यक्ष दर्शी बताते है कि शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में शुमार कैंट स्टेशन मार्ग जहां हजारों लोगों का हर समय आना-जाना बराबर लगा रहता है। वहां बिना ट्रैफिक डायवर्जन के ही निर्माण कार्य कराया जाना समझ से परे हैं।

बीते फरवरी माह में ही यूपी सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ सिगरा थाने में लापरवाही बरतने के लिए एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। एफआईआर में काम में लापरवाही, अराजकतापूर्वक कार्य करने, ट्रैफिक वालंटियर्स की तैनाती न करने का आरोप लगाया गया था। अगर उस समय ही अफसरों ने इसका संज्ञान लिया होता तो यह हादसा नहीं होता।

यह भी पढें: भिक्षावृत्तिः देश के लिए कलंक

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *