Breaking Newsकोलकाता

सीआईडी ने संभाली सड़े मांस सप्लाई की जांच

कोलकाता। पश्चिम बंगाल आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने राज्य में हाल ही में सामने आए मृत पशुओं के मांस की आपूर्ति रैकेट की जांच शुरू कर दी है। बुधवार को यह जानकारी सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

उन्होंने बताया कि राज्य गृह विभाग से अनुमति मिलने के बाद राज्यभर में इस मामले की जांच अब सीआईडी की टीम करेगी। राज्यभर की पुलिस से रैकेट में चल रही जांच से संबंधित सभी दस्तावेजों और प्रगति रिपोर्टों की मांग की गई है।

अधिकारी ने कहा, “बजबज पुलिस स्टेशन और डायमंड हार्बर पुलिस के अधिकारियों सहित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) वर्तमान में इस मामले की जांच कर रहा है और हमने उनसे संबंधित सभी दस्तावेज और प्रगति रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहा है।”

इससे पहले मंगलवार को, पश्चिम बंगाल सरकार ने इस मुद्दे की जांच के लिए राज्य के मुख्य सचिव के नेतृत्व में आठ सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है। समिति पूरी जांच की निगरानी करेगी। मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

उल्लेखनीय है कि बजबज नगरपालिका के भगाड़ से मृत पशुओं के सड़े गले मांस को ताजा मांस के साथ मिलाकर विभिन्न रेस्तरां में सप्लाई होने का खुलासा होने के बाद राज्यभर में इसी तरह से अनगिनत मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्यभर में लोगों का मांस खाना लगभग नामुमकिन हो गया है। 

यह भी पढें: जिन्ना ने भारत के दो टुकड़े किए : बाबा रामदेव

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *