हटके ख़बर

सुंदरता बढ़ाने के लिए आजमाएं ये खास उपाय

खूबसूरती एक अनोखा व दुर्लभ तोहफा होता है जिसकी भी झोली में आता है वह खुशनसीब होता है, इसी खूबसूरती के चलते आए दिन लोग अच्छे अच्छे उपाय इस्तेमाल करते है, तो कभी सुंदरता के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेते है जिससे कई लोगों को बीमारी व स्किन डैमेज का शिकार होना प़डता है, तो अच्छा रहेगा की केमिकल फ्री प्रोडक्ट इस्तेमाल करे, इसीलिए आज हम आपके लिए कुछ ऎसे नेचुरल स्Rब व नेचुरल ब्लीच लाएं है जिनसे आप किसी भी बिमारी के संपर्क में नही आएंगे । 

नेचुरल ब्लीच

आज के वक़्त में लडकिया खूबसूरत दिखने के लिए क्या क्या नहीं करती, लेकिन असली खूबसूरती वही होती है जो नेचुरल हो, केमिकल ब्लीच से बचने के लिए बेहतर रहेगा की आप घर की बनी ब्लीच का इस्तेमाल करें , घर की ब्लीच बनाने के लिए निम्बू और शहद को बराबर मात्रा में मिलाएं फिर साफ़ चेहरे पर इस मिश्रण को लगाएं और 15 मिनट बाद ठन्डे पानी से चेहरा धो लें। 3 से 4 बार हफ्ते में इस्तेमाल करें इससे आपका चेहरा बेदाग व आकर्षक लगने लगेगा। 

स्क्रबिंग के लाभ 

बड़ी बड़ी ग्रंथों में उबटन के लाभ लिखें गए है, उबटन स्क्रबिंग का सबसे अच्छा स्त्रोत होता है, उबटन में क्लींजिंग, स्किन टॉनिक व नौरिश्मेंट के गुण होते है जिससे त्वचा में कसाव व चमक आती है, रोए कम होते है और रक्त का संचार बढ़ता है।

यह भी पढें: काले घोड़े की नाल: करता है कई फायदे

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *