खेल

स्मिथ ने भी माना विराट को खुद से बेहतर बल्लेबाज

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को एक-दूसरे का कट्टर प्रतिद्वंद्वी भी माना जाता है लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट के प्रदर्शन को देखने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने ये स्वीकार कर लिया है कि विराट उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं।

बल्लेबाजी में विराट से प्रेरित हैं स्मिथ

स्मिथ ने बात करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि वो विराट से बहुत प्रेरित हैं। अब वो विराट की तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश किया करते हैं। स्मिथ ने मीडिया को बताया, ‘मैं दुनिया की सर्वश्रेष्ठय खिलाड़ि‍यों देखकर कभी-कभी उनकी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं।’ विराट कोहली और स्टीव स्मिथ मैदान के भीरत इन दोनों खिलाड़ियों में शायद ही कभी बनी हो। इनके बीच रिलेशंस कभी अच्छे नहीं माने गए। कई बार तो ये दोनों ही खिलाड़ी मैदान में ही आपसी बहस में उलझ चुके हैं।

लेकिन अब इन सब बातों को दरकिनार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने ये मान लिया है कि विराट उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाजी करते हैं और अब वो भी विराट की तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश भी करने लगे हैं। स्मिथ अब विराट के बल्लेबाजी के समय पैनी नजरों से उनकी बैटिंग की निगरानी करते हैं विराट कैसे स्पिन गेंदबाजों को खेलते हैं वो कैसे तेज गेंदबाजों की पिटाई करते हैं ऐसे लगातार वो विराट की बल्लेबाजी से सीखने के प्रयास में लग गये हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *