Breaking Newsदेश

चुनाव नतीजों के बाद बिना तामझाम पार्टी कार्यलय पहुंचे अमित शाह

उत्तर प्रदेश और बिहार के उपचुनावों में बीजेपी को लगी झटके के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिना किसी तामझाम के पार्टी मुख्यालय पहुंचे. उनके चेहरे से हंसी भी गायब थी. गौरतलब है कि त्रिपुरा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष लाव-लश्कर के साथ मुख्यालय पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां मौजूद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था. लेकिन, बुधवार को अमित शाह जब पार्टी मुख्यालय पहुंचे तो ऐसा कुछ नहीं था. शुरुआती रुझानों के बाद गोरखपुर और फूलपुर में उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और अररिया (बिहार) में राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी ने बढ़त बना ली.

गौरतलब है कि गोरखपुर को भाजपा के कद्दावर नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रभावक्षेत्र माना जाता है. वह यहां से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते रहे हैं. प्रदेश का सीएम बनने के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता त्याग दी थी. दूसरी तरफ, फूलपुर से वर्ष 2014 में भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य ने रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लेकिन यूपी में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर में कई चुनावी रैलियां की थीं.

वही बिहार में राजद के वरिष्ठ नेता तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद अररिया लोकसभा सीट खाली हो गई थी. महागठबंधन से नाता तोड़ कर एनडीए  में शामिल होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए यह पहला चुनाव है. सीएम ने खुद इस क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार किया था.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *