Breaking Newsकोलकाता

बुद्धदेव भट्टाचार्य ने माकपा को लिखी चिट्ठी, नहीं रहना चाहता माकपा राज्य कमिटी में

कोलकाताः  पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ माकपा ने बुद्धदेव भट्टाचार्य माकपा के राज्य कमिटी में नहीं रहना चाहते. अपनी इच्छा को उन्होंने इस बीच एक चिट्ठी के पार्टी  मार्फत पार्टी के राज्य कमिटी को इसकी जानकारी दी है. राज्य कमिटी में आमंत्रित सदस्य को रूप में बने रहने में राज्य के इस पूर्व मुख्यमंत्री ने आपत्ति व्यक्त की है. 
 
सूत्रों से मिली जानकारी के आनुसार बुद्धदेव भट्टाचार्य को फैसला वापस लेने व समझाने की सीताराम येचुरी, प्रकाश करात आदि कोशिश कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि राज्य कमिटी से श्यामल चक्रवर्ती, मदन घोष आदि को हटाया गया है. उम्र के कारण दीपक सरकार को ही हटा दिया गया है.उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से शारीरिक अस्वस्थता से बुद्धदेव भट्टाचार्य परेशान हैं. अब सुचारु रुप से उन्हें किसी सभाआें में भी नहीं देखा जाता.

यह भी पढ़ें-भाजपा गठबंधन से अलग हुआ तेलगु देशम पार्टी

अस्वस्थता के कारण ही क्या उन्होंने यह फैसला लिया है. इसको लेकर राजनीतिक हलकों में सवाल उठ रहे हैं. हाल ही में कोलकाता प्‍लेनम में फैसला लिया गया कि ७५ वर्ष की आयु होते ही राज्य कमिटी से हटना होगा. नये सिरे से पार्टी को माकपा सजाना चाहती है. त्रिपुरा में मिली करारी हार के बाद पार्टी के भीतर फिर वृद्धतंत्र को हटाने की मांग उठने लगी है. हो सकता है इसके बाद ही यह फैसला उन्होंने लिया है. हालांकि विमान बसू के लिए उम्र बाधा के तौर पर नहीं देखा जा रहा है.   

यह भी पढ़ें-भाजपा और तृणमूल समर्थकों में संघर्ष, दूधाभिषेक को लेकर रणक्षेत्र बना केवड़ातला

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *