Breaking Newsदेश

सदन में पीएनबी घोटाला को लेकर विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले को लेकर बजट सत्र का आज दूसरा दिन हंगामे के साथ शुरू हुआ. कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले को लेकर सदन के भीतर और सदन के बाहर प्रदर्शन किया. जबकि टीडीपा और शिव सेना ने भी बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से  सदन की कार्रवाई को रोकना पड़ा.

संसद के निचले सदन लोकसभा में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 12,600 करोड़ रुपये के घोटाले सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष ने हंगामा किया. इसके चलते अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पाटीर् (माकपा) सहित विपक्षी पार्टियों ने विभिन्न मुद्दों पर हंगामा करना शुरू कर दिया.

इसके साथ ही अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड गठित करने की मांग कर रहे थे.  उधर तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य आंध्रप्रदेश को वित्तीय पैकेज देने और तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य तेलंगाना में आरक्षण का कोटा बढ़ाये जाने की मांग को लेकर शोरशराबा करने लगे.

लोकसभा के अंदर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस सदस्य बैंक घोटाला करके विदेश फरार हुए हीरा व्यापारी नीरव मोदी को वापस लाने की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने पीएनबी घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *