Breaking Newsखेल

World Cup 2019: यह स्पिनर है फर्स्ट च्वाइस – रवि शास्त्री

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जैसे ही वनडे सीरीज का आगाज करेगी,वैसे ही विश्वकप अभियान की शुरुआत हो जाएगी । बता दें की 2019 का विश्वकप इंग्लैंड में 30 मई से खेला जाना है । जिसके लिए तमाम टीमों के साथ ही भारत ने भी कमर कस ली है।

इन तमाम बातों के बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप के लिए टीम के पसंदीदा स्पिनर गेंदबाज़ का खुलासा किया ।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से तीन स्पेशलिस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव खेलें। इनमें सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन कुलदीप यादव का रहा। जिन्होंने चौथे टेस्ट की पारी में पांच विकेट लिए ।

कोच रवि शास्त्री ने इस प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव की जमकर तारीफ भी की है।यही नहीं रवि शास्त्री को लगता हैकि कुलदीप का ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर प्रदर्शन उन्हें विश्वकप के लिए पहली पसंद बनाता है । कोच शास्त्री ने एक टीवी चैलन से कहा – कुलदीप इस विश्वकप के लिए खिलाड़ियों की टोली में आ गया।

वह शायद विश्वकप में खेलने वाली भारतीय अंतिम एकादश में शामिल हो सकता है। क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा । हम शायद अन्य दो फिंगर स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्राथमितका सूची में है। गौरतलब है कि भारत के स्पिन विभाग में यजुुवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा जैसे विकल्प भी हैं यह खिलाडी़ की वनडे टीम का हिस्सा हैं और शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *