Breaking Newsकोलकाता

अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ईडी का नोटिस

कोलकाता। अरबों रुपये के रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में धन शोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने टालीवुड अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को नोटिस भेजा है। बुधवार को जांच एजेंसी की ओर से उन्हें समन भेजकर अगले सप्ताह सॉल्ट लेक के सीजीओ कंपलेक्स स्थित जांच एजेंसी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में हाजिर होने को कहा गया है।

ईडी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि रोजवैली समूह के मीडिया कारोबार की प्रचारक के तौर पर अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता काम करती थीं। वह कई बार विदेश दौरा कर चुकी हैं। उनके दौरे को रोजवैली समूह ने ही फाइनेंस किया था। क्यों उनके विदेश का खर्च कंपनी उठाती थी? गौतम कुंडू से उनका क्या संबंध था? कंपनी के लिए वह क्या करती थीं? आदि के बारे में उनसे पूछताछ की जाएगी।

 

उल्लेखनीय है कि इस मामले में सोमवार को ही ईडी ने राज्य के पूर्व परिवहन और खेल मंत्री मदन मित्रा से पूछताछ की है। उसके अलावा तृणमूल की सांसद और अभिनेत्री शताब्दी रॉय को नोटिस भेजा गया है। उन्हें 12 जुलाई को जांच एजेंसी के दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है। मंगलवार को अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी को नोटिस भेजा गया है।

उन्हें 19 जुलाई तक ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो अब रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में ईडी ने तेजी बरतनी शुरू कर दी है। गौर करने वाली बात यह है कि इस चिटफंड कंपनी ने 28 हजार करोड़ रुपये का कारोबार किया है। बाजार से यह राशि उठाकर समूह के निदेशक गबन कर गए हैं। इस मामले में धन शोधन की जांच कर रहे ईडी ने अब तक कंपनी के 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button