हटके ख़बर

आपका भी अपने पार्टनर का फोन चेक करने का होता है मन

कई कपल्स के बीच अपने पार्टनर पर नजर रखना आम बात है। देखा गया है कि ऐसा करने में महिलाएं आगे रहती हैं। कई महिला पार्टनर ऐसी होती हैं जो बिना पूछे अपने पति या बॉयफ्रेंड का फोन चेक तो कर लेती हैं और फिर उन्हें बुरा भी महसूस होता है। मगर फिर भी वो अपनी इस आदत से बाज नहीं आती हैं।

उन्हें जब मौका मिलता है तब वो अपने पार्टनर फोन चेक कर लेती हैं। कई बार जब पार्टनर पासवर्ड बदल दे तो प्यार मोहब्बत से फिर से उसे जान लेती हैं। कुछ लोग पार्टनर द्वारा अपना फोन चेक किए जाने को लेकर सहज होते हैं लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि इस मामले में आपके साथी का रवैया भी शांत रहे। जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर लोगों में अपने पार्टनर के फोन में ताकझांक करने का मन क्यों होता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया और यूनिवर्सिटी ऑफ लिस्बन की संयुक्त स्टडी ये पता चलता है कि ज्यादातर लोग जो अपने पार्टनर या दोस्तों का फोन चेक करते हैं उसके पीछे अहम वजह जलन होती है। साथ ही वो चाहते हैं कि वह दूसरों के साथ अपने पार्टनर के रिलेशनशिप को कंट्रोल कर सकें। हैरान कर देने वाली बात ये है कि ज्यादातर लोग अपने पार्टनर, जीवनसाथी या दोस्तों द्वारा अपने फोन में घुसपैठ करने की आदत पर रोक भी नहीं लगाते हैं। वहीं दूसरी तरफ जिन लोगों को पार्टनर की यह आदत पसंद नहीं आती है वहां उनका रिश्ता टूट भी जाता है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button