हटके ख़बर

आप तो नहीं कर रहे ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने के चक्कर में ये गलतियां

पर्सनल डिटेल शेयर करें

किसी से भी ऑनलाइन बात करने में कोई बुराई नहीं है। मगर किसी पर जल्दी विश्वास कर उसे अपने बारे में सब कुछ बता देना गलत है। ऐसे टाइम में एकदम से सामने वाले को अपनी पर्सनल डिटेल देने की जल्दबाजी न करें। सामने वाले को पहले अच्छे से देख- परख व समझ लें। फिर धीरे-धीरे एक-दूसरे को समझते हुए बात को आगे बढ़ाए और शादी का फैसला लें।

करियर को लेकर करें बात

अक्सर लड़कियां ऑनलाइन किसी से बात कर इंप्रेस हो जाती है। उसके बाद सीधा शादी के बारे में सोचने लगती है। मगर ऐसा सोचना गलत है। असल में, जो लड़कियां जॉब करती है। उनमें से बहुत सी लड़कियों को शादी के बाद ससुराल वालों के कहने पर नौकरी छोड़नी पड़ती है। ऐसे में इस बात कोई चिंता हो इसके लिए पार्टनर को समझने के साथ उससे करियर को लेकर भी बात कर लेनी चाहिए। ताकि बाद में कोई परेशानी न हो।

जल्दबाजी में शादी का फैसला लें

सामने वाला चाहें जितना मर्जी अच्छा बिहेव करें। शादी के बाद आपको प्यार व खुशी से रखने का वादा करें। मगर फिर जल्दबाजी में शादी करने का फैसला लेने से बचें। पार्टनर व उसके परिवार के बारे में जांच- पड़ताल कर पुरी तसल्ली से ही रिश्ते की बात आगे बढ़ाएं।

एकदूसरे के परिवार रीतिरिवाजों को जानें

शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें 2 लोग नहीं बल्कि परिवार जुड़ते हैं। ऐसे में शादी करने से पहले परिवार वालों की राय लेना भी बेहद जरूरी होता है। उन्हें आपसे ज्यादा समझ होने से वे आपकी जिंदगी के बारे में बेहतर फैसला ले सकते हैं। इसलिए शादी से पहले पार्टनर के परिवार वालों को अच्छे से समझ लें। उनसे घुल-मिल कर उनकी संस्कृति व रीति-रिवाजों को देख व जान ले। असल में, शादी के बाद ससुराल वालों के रीति-रिवाजों के मुताबिक ही चलना पड़ता है। नहीं तो सभ्यता व संस्कृति अलग होने से शादी के बाद एडजस्ट होने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button