Breaking Newsखेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने खोला राज

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आगाज होने वाला है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों व खिलाड़ियों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। एक दूसरे को मात देने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं। सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज ने बड़ा खुलासा कर दिया है। गेंदबाज एश्टन एगर ने कहा कि हाल में शेफील्ड शील्ड मैचों के दौरान का अनुभव उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में मदद करेगा। 27 साल के एगर पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के दोनों प्रारूपों में खेले थे, लेकिन सितंबर में इंग्लैंड के दौरे पर वनडे टीम में जगह नहीं बना सके थे।

अब वह शेफील्ड शील्ड के बाद पर्थ में दो हफ्ते के पृथकवास को पूरा करने के पश्चात रविवार से सीमित ओवर के साथी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। एगर को उम्मीद है कि पिछले कुछ हफ्तों का अनुभव उन्हें मदद करेगा। एगर ने अक्टूबर-नवंबर में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन मैचों में 10 विकेट लिये। उन्होंने कहा, ‘मैंने तीन शील्ड मैचों में 150 ओवरों के करीब गेंदबाजी की, मैंने कुछ कठिन विकेटों पर भी गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा, ‘अच्छे विकेट पर बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश करने के बारे में सोचने के बाद आपको वनडे और टी20 सीरीज में वास्तव में सहायता मिलती है।’ एगर हालांकि दक्षिण अफ्रीका में मार्च में 50 ओवरों का मैच खेलने के बाद वनडे में नहीं खेले हैं क्योंकि इसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण स्थानीय लॉकडाउन लग गया।

 

उन्होंने कहा, ‘हां, मैंने काफी समय से सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन मुझे इससे ज्यादा चिंता नहीं है। वनडे टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल है। मैंने टी20 क्रिकेट के लिए खुद के चयन के लिए सबकुछ कर दिया है। मैं इस प्रारूप में ज्यादा आत्मविश्वास से भरा महसूस करता हूं। एगर ने 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30 विकेट चटकाए है, जबकि अपने करियर में 13 वनडे में 10 विकेट हासिल किए हैं।

 

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button