Breaking Newsकोलकाता

कोलकाता में रैली करेंगे असदुद्दीन ओवैसी

कोलकाता। मुस्लिमों के लिए काम करने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जुबानी जंग के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जनवरी में कोलकाता में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे। 2021 के विधानसभा चुनाव से पूर्व 2020 में होने वाले निकाय चुनाव से पहले उनकी यह रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ज़मीलुल हसन ने बुधवार को बताया कि ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जनवरी के दूसरे सप्ताह में रैली आयोजित करने के लिए    संबंधित अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है। उन्होंने कहा कि हम पहले ही अधिकारियों को पत्र भेज चुके हैं कि रैली के लिए जनवरी के दूसरे सप्ताह में उपयुक्त तारीख बताई जाए। असदुद्दीन ओवैसी मुख्य वक्ता होंगे। रैली के बाद,  उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी और एआईएमआईएम के अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे।

उल्लेखनीय है कि जिस ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली के लिए ओवैसी ने अनुमति मांगी है वह ऐतिहासिक रैलियों का गवाह रहा है। कुछ दिनों पहले ही असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया था और कहा था कि पश्चिम बंगाल में मुसलमानों का विकास दर सबसे खराब है। इसके बाद ममता ने भी परोक्ष तौर पर हमला करते हुए कहा था कि मुसलमानों को ऐसे लोगों से दूर रहने चाहिए जो कट्टरपंथी सोच के साथ अल्पसंख्यकों को भड़काते हैं।

ओवैसी ने हाल ही में कहा कि उनकी पार्टी राज्य में डेढ़ साल से काम कर रही है और अगले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। एआईएमआईएम पिछले कुछ महीनों से शहर और राज्य भर के अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में  बैठकें कर रहा है। हाल ही में पश्चिम बंगाल में उपचुनाव संपन्न हुए हैं जिसमें तीनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई है। आंकड़ों के अनुसार अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस को भारी वोट मिले थे। 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button