Breaking Newsकोलकाता

गृह मंत्री शाह से मिलकर बोले गवर्नर: बंगाल में कानून-व्यवस्था धवस्त

बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पूर्व लगातार हो रही हत्याओं को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बद से बद्दतर होती जा रही है।

शाह संग बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के साथ हुई बैठक में उन्होंने बंगाल की कानून-व्यवस्था की परिस्थिति के बारे में जानकारियां दी हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था का हाल बहुत ही बुरा है। राज्य में प्राय: रोजाना राजनीतिक हिंसा व हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से अवैध हथियार व बम बरामद हो रहे हैं। बंगाल में मानवाधिकार का उल्लंघन किया जा रहा है।

राज्यपाल ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल, अलकायदा के आतंकियों के लिए सुरक्षित स्थान बन चुका है लेकिन राज्य पुलिस व प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इसे लेकर भी उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से बात की है। राज्यपाल ने आईएएस व आईपीएस अधिकारियों के कार्यकलापों पर कहा कि यहां के वरिष्ठ अधिकारी राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन का राजनीतिकरण हो चुका है।वे सिर्फ सत्तारूढ़ पार्टी के निर्देश पर विरोधी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा कि अगले कुछ महीने में यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यहां की कानून-व्यवस्था का हाल जैसा है, वैसे में विधानसभा चुनाव को लेकर चिंता है। राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारी उनके सवालों का जवाब नहीं देते। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उनसे सही प्रकार से बात नहीं करतीं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ही विकास व विचार विमर्श कर समाधान निकालने के पक्षधर रहे हैं। राज्य में बेहतर कानून-व्यवस्था व लोगों के विकास के लिए वह कार्य करने के लिए तैयार हैं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button