हटके ख़बर

जानिए, कैसे अरेंज मैरिज भी बन जाएगी लव मैरिज

जब भी कभी अरेंज मैरिज और लव मैरिज का मुद्दा आता हैं तो समाज दो भागों में बंट जाता हैं कि किसमें रिश्ते ज्यादा मजबूर होते हैं और प्यार भरपूर होता हैं। अरेंज मैरिज में लड़का-लड़की ज्यादा एक-दूसरे को नहीं जान पाते हैं। लेकिन अगर आप चाहे तो कुछ तरीकों को आजमाकर अरेंज मैरिज में भी लव मैरिज जैसा प्यार ला सकते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जो आपके रिश्ते को स्पेशल बनाने का काम करेंगे।

एकदूसरे को कम्फ़र्टेबल फील करवाएं

अरेंज मैरिज में घरवालों की रजामंदी से लड़का-लड़की की शादी होती है। इसलिए, शादी से पहले लड़का-लड़की को एक-दूसरे को समझने का मौका कम मिलता है। लेकिन अरेंज मैरिज की खास बात यह है कि आपके पास एक-दूसरे को समझने के लिए काफी समय होता है। इसलिए एक-दूसरे को समझने के लिए आपको सबसे पहले अपने पति को कम्फ़र्टेबल फील करवाना होगा। तभी आप दोनों एक -दूसरे के बारे में अधिक जान पाएंगे। कम्फ़र्टेबल फील करवाना आप दोनों की जिम्मेदारी बनती है। ऐसा करने से आप एक-दूसरे के करीब आ जाएंगे और आपका रिश्ता भी गहरा होने लगेगा। एकदूसरे को समझें

 

जरूरतों पर ध्यान दें

शादी के बाद लड़की अपने माइका छोड़ ससुराल में आती है। हर लड़की के लिए ससुराल एक नई जगह होती है। लड़की को ससुराल में सामंजस्य बैठाने में थोड़ा-सा वक्त लगता है। यह वह समय होता है , जब लड़की पूरी तरह से अपने पति पर निर्भर रहती है, तो इस स्थिति में यह जिम्मेदारी लड़के की बनती है कि वह अपने पत्नी की हर छोटी-छोटी जरूरत को पूरा करें। वह अपने पत्नी को इस बात को जरा भी महसूस न होने दे कि वह अपने घर में नहीं बल्कि किसी गैर के घर में है।

अपना पूरा समय दें

शादी के बाद लड़की के लिए उसका ससुराल ही सबकुछ होता है। लेकिन शादी के बाद एक पति ही है जिससे वह अपनी सारी बातें कह सकती है। इसलिए आपको अपनी पत्नी के साथ खाना खाना चाहिए, ताकि उन्हें यह महसूस न हो कि वह अपने ससुराल में अकेली हैं। कोशिश करें कि आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय एक-दूसरे के साथ बिताएं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button