Breaking Newsदेश

जीत आश्चर्यजनक नहीं, पहले से था अंदाजा: शरद पवार

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत आश्चर्यजनक नहीं है। पवार ने कहा कि इसका अंदाजा उन्हें पहले से था। शरद पवार ने कहा कि वह दिल्ली में जहां जाते थे, सभी केजरीवाल का ही नाम ले रहे थे। 

शरद पवार ने मंगलवार को पुणे में पत्रकारों से कहा कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की पराजय का सबसे बड़ा कारण उनका अहंकार ही है। इसी वजह से भाजपा को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड आदि राज्यों में पराजय का मुंह देखना पड़ा था।

लोगों की धार्मिक भावना भडक़ा कर अब चुनाव नहीं जीता जा सकता है, इस बात को भाजपा को समझ लेना चाहिए। चुनाव से पहले भाजपा ने धार्मिक तनाव पैदा करने का प्रयास किया था, गोली मारने की बात की गई थी।

शरद पवार ने कहा कि भाजपा धार्मिक मुद्दों को उभारते-उभारते अब राष्ट्रीय आपत्ति बन चुकी है। इस आपत्ति को हटाया जा सकता है और हटाने का काम जारी हो गया है। शरद पवार ने कहा कि इसके बाद बनने वाली सरकारों को जनहित की व स्थिर सरकार देना आवश्यक है। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में जो प्रयोग किया गया है, उसी तरह का प्रयोग अगर सभी राज्यों में किया गया तो इसके नतीजे आश्चर्यजनक हो सकते हैं। 

 

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button