Breaking Newsदेश

डर का माहौल खत्म हुआः नरेंद्र मोदी

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिस प्रकार लोकतंत्र में आस्‍था दिखी है। जिस तरह भाजपा सरकार ने नक्‍सलवाद की कमर तोड़ी है। उससे डर का माहौल खत्‍म हुआ और विकास का माहौल बना है। 30 नवंबर को पहले चरण के चुनाव में नकारात्‍मक लोगों ने माहौल खराब करने की पूरी कोशिश की लेकिन आपका जज्‍बा काबिले तारीफ है। पहले चरण में कमल के प्रति, भाजपा सरकार के प्रति एक विश्‍वास की भावना प्रदर्शित की।

 पीएम मोदी खूंटी से भाजपा उम्मीदवार व ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने कहा कि पहले फेज में जिस प्रकार झारखंड के लोगों ने मतदान किया, उस प्रथम चरण के मतदान के लिए मैं झारखंड के मतदाताओं का अभिनंदन करता हूं। हालांकि 30 नवंबर को निराशा में डूबे ऐसे लोगों ने जिन्हें झारखंड की जनता नकार चुकी है, पहले चरण के मतदान के समय माहौल खराब करने की कोशिश हुई। पूरे देश ने देखा लेकिन झारखंड के लोगों ने उन कोशिशों को नाकाम कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूंटी में डबल इंजन सरकार के फायदे गिनाये। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आदिवासी कला संस्‍कृति को सजाने के लिए अनेक संग्रहालय बनाए जा रहे हैं। हम प्रयास कर रहे हैं कि यहां दुनिया भर के लोग पहुंचे। इतने उद्योग लगे कि युवाओं को रोजगार के यहीं अवसर मिले। उन्होंने कहा कि आज उन जनजातीय क्षेत्रों में भी पानी का पाइप पहुंच रहा है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने अपने हाल पर छोड़ दिया था। आज उन गरीब, पिछड़ों और आदिवासी परिवारों को भी अपना घर मिल पा रहा है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने झोंपड़ियों में रहने के लिए मजबूर कर रखा था।

 

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button